Friday, November 20, 2020

खेलो इंडिया नेशनल फिटनेस कार्यक्रम की बेबनार में सभी व्यायाम शिक्षक करेंगे प्रतिभाग -सीईओ टिहरी।

    भारतीय खेल प्राधिकरण खेलो इंडिया नेशनल फिटनेस कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न खेलों व खेल संबंधी गतिविधियों में प्रतिभाग करने वाले खेल और व्यायाम शिक्षकों प्रशिक्षकों और विशेष प्रशिक्षकों को प्रोत्साहित कर रहा है। इस आशय की जानकारी देते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया है कि प्राधिकरण द्वारा खेल और व्यायाम शिक्षकों और प्रशिक्षकों के लिए एक बेबनार कार्यशाला का आयोजन कर रहा है। जिसमे टिहरी जिले के सभी व्यायाम शिक्षक प्रतिभाग करेंगे।
   उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया नेशनल फिटनेस कार्यक्रम के अंतर्गत देशभर में खेल और खेलों से संबंधित गतिविधियों को खेल मंत्रालय द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत देशभर में ई पाठशाला के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण का प्रावधान किया गया है। भारतीय खेल प्राधिकरण खेलो इंडिया नेशनल फिटनेस कार्यक्रम के तहत खेल और व्यायाम शिक्षकों और प्रशिक्षकों के लिए एक बेबनार का आयोजन कर रहा है टिहरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल ने जनपद के सभी माध्यमिक विद्यालयों के खेल शिक्षकों को बेबनार पर इस कार्यक्रम से जुड़ने का आवाहन किया है। उन्हीने कहा है कि बेबनार पर 70 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति देने वाले प्रतिभागियों को प्रतिभाग के लिए प्रमाण पत्र दिया जाएगा जबकि कार्यक्रम के अंत मे शिक्षकों के ऑनलाइन मूल्यांकन के बाद 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले शिक्षकों को भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इस सम्बंध में अधिक जानकारी के लिए जिला खेल समन्वयक श्याम सिंह सरियाल से संपर्क किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि बच्चों की पसंद और क्षमता की पहचान करते हुए किसी भी खेल की विशेषज्ञता के आधार पर उन्हें खेल शिक्षकों द्वारा विभिन्न प्रकार के खेलों से अवगत कराया जाना चाहिए। खेलो इंडिया ई पाठशाला एक ई लर्निंग प्लेटफॉर्म है जिसमें अनेक खेलों के लिए देशभर के विभिन्न खेल शिक्षकों व प्रशिक्षकों के पुल के माध्यम से ऑनलाइन कोचिंग दी जाती है।
बेबनार रजिस्ट्रेशन के लिए शिक्षक यहां करें क्लिक- Click Here for Registration

No comments:

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Featured post

मिशन कोशिश के अंतर्गत अर्थशास्त्र विषय में पूर्व संबोधों की यहां करें तैयारी

मिशन कोशिश के अंतर्गत अर्थशास्त्र विषय में पूर्व संबोधों की यहां करें तैयारी    PM SHRI Atal Utkarsh Govt. Inter College Jakhnidhar T.G. Sus...