रोटरी क्लब के सहयोग से बालिका इंटर कॉलेज किलकिलेश्वर में वृहद वृक्षारोपण का हुआ आयोजन।

 

 रोटरी क्लब अलकनंदा वैली एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज किलकिलेश्वर के संयुक्त तत्वाधान में हरेला पर्व के उपलक्ष में  वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी कीर्तिनगर अजयवीर सिंह ने कहा कि किसी भी विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाने के लिए उसके पर्यावरण का शुद्ध होना अति आवश्यक है और वृक्षारोपण इसमें महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है । 

इस अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर ए आर डंगवाल पूर्व संकाय अध्यक्ष एसीएल हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय ने कहा की बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें बार-बार प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है । उन्होंने बालिकाओं के कौशल विकास हेतु विद्यालय को 10 सिलाई मशीन देने की घोषणा की। रोटरी क्लब अलकनंदा वैली के सचिव रोटेरियन वेदव्रत शर्मा ने रोटरी क्लब के उद्देश्यों से परिचित कराते हुए शैक्षिक उन्नयन में योगदान की बात कही । रोटरी क्लब निरंतर पर्यावरण संरक्षण में कार्य करता है इसी के अंतर्गत आज इस विद्यालय को ग्रीन केंपस के रूप में विकसित करने के लिए  वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया है। इस अवसर पर वेदव्रत शर्मा ने कहा की रोटरी क्लब अलकनंदा वैली समय समय पर विद्यालय में कैरियर काउंसलिंग का आयोजन करेगा जिससे छात्राएं अपने कैरियर के प्रति जागरूक हो सकें। साथ ही उन्होंने विद्यालय को 40 सेट फर्नीचर देने की घोषणा भी की।


  इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ मीना सेमवाल  ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय का मिशन है कि छात्राओं में ज्ञान और कौशल का विकास कर उन्हें शैक्षिक व सामाजिक रूप से सशक्त  बनाना जिससे कि वे समाज को उन्नत बनाने में अपना योगदान दे सकें। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के श्री प्रदीप  मल्ल,राहुल बहुगुणा, नवल जोशी ,धनेश उनियाल वरुण बड़थ्वाल आदि एवं  विद्यालय की अध्यापिकाएं मंजू रावत ,ज्योति प्रभाकर ,सीमा रावत , आरती पंवार ,प्रियंका भट्ट, रेखा चौहान ,सुमन गैरोला , संगीता   परमेश्वरी आदि उपस्थित थे। इस मौके पर विद्यालय में 100 विभिन्न प्रजातियों के फलदार,चारापत्ती के पौधों  का रोपण किया गया। जिनमें पीपल, बांस, बांज ,आंवला ,जामुन ,अनार, अशोका आदि शामिल हैं।

(श्रीनगर से डॉ. मीना सेमवाल प्रधानाचार्य, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज किलेश्वर चौरास की रिपोर्ट)

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।