Wednesday, June 5, 2024

Breaking News: मोदी ही बनेंगे फिर प्रधानमंत्री, 21 नेताओं ने किए हस्ताक्षर, नायडू और नीतीश का भी मिला समर्थन


लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब सरकार बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं. इस चुनाव में किसी एक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है लेकिन बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें हैं. हालांकि, सरकार बनाने के लिए बीजेपी की निर्भरता जेडीयू और टीडीपी पर है. उधर, कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन का भी जोश हाई है. भले ही इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से कुछ दूर रह गया हो लेकिन उनके खेमे को नए सहयोगियों की मदद से मोदी को सत्ता से बेदखल करने की प्लानिंग जरूर हो रही है. इस पूरी कशमकश के बीच आज दिल्ली में एनडीए और इंडिया दोनों गठबंधन की बैठकें हो रही हैं. मोदी कैबिनेट अपना इस्तीफा सौंप चुकी है और नई सरकार गठन के लिए बीजेपी तैयारी कर रही है।
राष्ट्रपति ने NDA सांसदों को मिलने का समय दिया
राष्ट्रपति ने एनडीए सांसदों को मिलने का समय दे दिया है. 7 जून को राष्ट्रपति से सभी सांसद मिलेंगे. इसके लिए शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक का समय दिया गया है. उधर राजनाथ सिंह, अमित शाह और नड्डा सभी मिलकर सहयोगी दलों के साथ सरकार के स्वरूप पर चर्चा करेंगे।

No comments:

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Featured post

मिशन कोशिश के अंतर्गत अर्थशास्त्र विषय में पूर्व संबोधों की यहां करें तैयारी

मिशन कोशिश के अंतर्गत अर्थशास्त्र विषय में पूर्व संबोधों की यहां करें तैयारी    PM SHRI Atal Utkarsh Govt. Inter College Jakhnidhar T.G. Sus...